Header Ads Widget

1 फरवरी बुधवार जया एकादशी 3 दीपक के उपाय से होंगी सभी मनोकामना पूर्ण | pradeep ji mishra

1 फरवरी बुधवार जया एकादशी 3 दीपक के उपाय से होंगी सभी मनोकामना पूर्ण

श्री शिवाय नमःस्तुभ्यं दोस्तो। 

1 फरवरी बुधवार के दिन जया एकादशी है। माघ माह के शुक्ल पक्ष में आने वाली एकादशी को जया एकादशी के नाम से जाना जाता है। दोस्तो, जया एकादशी को आप एक ऐसा उपाय कर सकते है। 

एकादशी 3 दीपक के उपाय से होंगी सभी मनोकामना पूर्ण


जिस उपाय को करने से अगर आप की ज़िन्दगी में कोई कष्ट है, कोई दुःख है कोई मनोकामना है वो पूर्ण नहीं हो रही है। आप ने सभी उपाय कर के देख लिए हैं। सभी काम ना कर के देख लिए पर कुछ भी आप को हासिल नहीं हो रहा तो एक बार इस उपाय को जरुर कर के देख लो। 


बुधवार और साथ ही एकादशी पड रही हो तो और अच्छी बात है और वह शुभ दिन आपके लिए हो जायेगा तो आपको करना क्या है? ये उपाय को श्री पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपनी शिव महापुराण कथा में बताया है तो इस उपाय को अब थोडा ध्यान से सुने और समझे कोई भी समस्या आती है तो कमेंट करके पूछ सकते है। 

अब आप को क्या करना है? बुधवार के दिन शाम के समय तीन दीपक तैयार करने है। आटे के तीन दीपक तैयार करने के बाद उनमें गोल बाती लगाना है और वह दीपक घी के दीपक होने चाहिए। ठीक है उन्हें तैयार कर लो तैयार करने के बाद आपको तीन पेड़ अपने घर के आस पास ढूँढने हैं। 

या किसी भी जगह पर ढूँढने है। पहला पेड़ है बेलपत्री, दूसरा और तीसरा आँवला ये तीनों पेड़ अपने घर के आस पास आप के घर से दूर भी होंगे तो भी आप को ये उपाय इन्हीं पेड़ों के नीचे करना है। अब आप ने तीन दीपक ले लिए। आप ने अब श्री शिवाय नमस्तुभ्यं का जाप करना अपने मन ही मन में शुरू कर दो। 

जब भी आप अपने घर से इस उपाय को करना शुरू कर लेते हो, पहला दीपक आप लेकर जाओगे। वो सबसे पहले बेलपत्री के पेड़ के नीचे ही लेकर जाना ठीक है। पहला दीपक बेलपत्र के पेड़ के नीचे ही जाना इस बात का विशेष ध्यान रखे है। बेलपत्र के पेड़ के नीचे पहुंचे श्री शिव नमस्तुभ्यं। 

वह बोलकर वो दीया वहां रख दो और वापस प्रज्वलित करो। भगवान की आरती कर के विनती करो और वहां पर अपनी मनोकामना बोल दो। जो भी आप मनोकामना यहां पर बोलेंगे वही मनोकामना आपको बाकी दोनों पेड़ों में दीपक लगाते समय बोलनी है। पहला आप में बेलपत्र के नीचे लगा दिए घी का दीपक। 

अब दूसरा दीपक आप पीपल या आँवले किसी में भी लगा सकते हैं। दूसरे दीपक पर पहला दीपक आप उसे बेलपत्र नहीं लगाना चाहिए। दूसरे दीपक लगाने आप पीपल के वृक्ष के नीचे वापस दूसरा दीपक लगाएं और श्री शिवाय नमःस्तुभ्यं का जाप करते हुए और अपनी मनोकामना भी वहां पर बोलें। 

तीसरा दीपक लगाने के लिए जो आप के पास एक दीपक बचा हुआ वह आप आवले के पेड़ के नीचे जाओं और श्री शिवाय नमस्तुभ्यं को जाप करते हुए अपनी मनोकामना को करते हुए वहां पर आवले के पेड़ के नीचे वह दीपक लगा दो। ठीक है। ये तीनों दीपक लगाने के बाद बस यहां पर ये उपाय पूरा हो जाता है। 

अब आप को इस उपाय को एक नियम से करना है। प्रतिदिन कर लो या तो हफ्ते में पर कर लो और मनोकामना के साथ में श्री शिवाय नमस्तुभ्यं को जाप करते। आप देखिए कि आपकी मनोकामना भगवान भोलेनाथ के आशिर्वाद से बहुत ही जल्द पूर्ण हो जाएगी। कोई भी समस्या आती है तो आप से कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

1 फरवरी जया एकादशी बुधवार से इस उपाय को शुरू कीजिए। आपको बहुत ही बड़ा फल देखने को मिलेगा। आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। कोशिश की है। हमने आपको बहुत ही कम टाइम में अच्छा समझाने की कोसिस की है। 

अगर आपको नहीं समझ में आया तो कमेंट करके पूछ सकते है, हर हर महादेव

Post a Comment

0 Comments